• IndiaNews024

कैसे होगा कोरोना का "खेल खत्म"

Updated: Mar 31

#Corona Alert , #Corona game over


कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस समय दुनिया के तकरीबन सभी बड़े देश जूझ रहे हैं. इसे वैश्विक महामारी (Pandemic) घोषित किया जा चुका है ऐसे में लोग लगातार ये कयास लगा रहे हैं कि शायद गर्मी का मौसम आने के साथ ही इस संक्रमण का प्रकोप कम होता चला जाएगा. लेकिन अभी इस मामले पर हम कुछ नहीं कह सकते है. कोरोना वायरस गर्मी के मौसम में कैसा व्यवहार करता है,

कोरोना वायरस(Corona Virus) की कितनी उम्र बची है?क्या जल्द इस वायरस के खत्म होने की उम्मीद है? पढ़िए, इन सवालों पर वैज्ञानिक क्या कहते हैं:


*कोरोना वायरस 24 घंटे तक कार्डबोर्ड पर Active रहता है

वायरस पर किताब

ओस्टरहोम ने 2017 में किताब लिखी थी Deadliest Enemy: Our War Against Killer Germs. ओस्टरहोम ने उन आशंकाओं से इंकार किया है जिनमें कहा गया था कि कोरोना एक जैविक हथियार है.


ओस्टरहोम का मानना है कि कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई अभी चलेगी. हालांकि उन्हें विश्वास है कि वक्त के साथ इस पर काबू पा लिया जाएगा. ट्रंप प्रशासन में काम कर चुके ओस्टरहोम ने कोरोना के लिए लोगों को सलाह दी है कि हेल्दी डाइट लें, रेगुलर एक्सरसाइज करें .यह वायरस से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा प्रणाली (Immunity system)को मजबूत बनाएगा.



When will it ends??, experts say. "It’s not looking likely that control efforts will stop the COVID-19 epidemic and cause it to disappear, as SARS did. Like flu or the common cold, it may just begin circulating permanently in humans. Right now, no one knows if the virus might become seasonal, like the flu."













[30 हजार साल तक बर्फ के नीचे ,वायरस भी सक्रिय हो जाता है,वायरस(Virus) 1 से 2 घंटे में अपनी 10 हजार Copies बना लेता है]


यह सच है, कि यह फैल गया है और हमें इस तरह के वैक्सीन की जरूरत है जो कि इस वायरस को खत्म कर सके। दवा इसके लिए सही समाधान नहीं है .Dr. Simon clarke,Professor in cellular microbiology, UK





इजरायली मीडिया में ऐसी ख़बरें आई हैं कि यहां वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) का टीका विकसित कर लिया है. ख़बरों के मुताबिक इजरायली वैज्ञानिक जल्द ही इसकी घोषणा भी कर सकते हैं. ये वैक्सीन प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देशों पर विकसित की गई है और इसके असर काफी सकारात्मक रहे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के अंतर्गत आने वाले इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोलोजिकल रिसर्च ने हाल ही में इस विषाणु की जैविक कार्यप्रणाली और उसकी विशेषताएं समझने में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है.




कि सभी सरकारें, डॉक्टर और संगठन हमें इस वायरस से बचाने कोशिश कर रहे है.इसके लिए अधिकांश सरकारों ने अपने राज्य और देश में Lockdown कर दिया गया है.

Tags   Corona covid19 corona alert  pandemic alert in india Lock down

उम्मीद है आपको यह ब्लॉग पसंद आया होगा आपकी क्या राय है नीचे कमेंट करें.





'








56 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

© 2020 All rights resevered. www.indianews024.com

  • news blog sites